कनाडा में दंगाइयों ने भगवद्गीता पार्क में की तोड़फोड़, साइन बोर्ड को पहुंचाया नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 03:06 PM (IST)

टोरंटोः  कनाडा के ब्राम्पटन में दंगाइयों ने भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़ और पार्क का साइनबोर्ड  तोड़ने का मामला सामने आया है।  ब्राम्पटन के  मेयर पैट्रिक ब्राउन ने घटना की निंदा  की और इसकी जांच के आदेश दिए हैं. मेयर पैट्रिक ब्राउन ने  पुष्टि की कि भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना शनिवार को हुई है। इससे पहले कनाडा के टोरंटो में मंदिर के बाहर हंगामे का मामला भी सामने आया था।

PunjabKesari

मेयर पैट्रिक ने भगवद्गीता पार्क में तोड़फोड़ की घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया कि हम जानते हैं कि हाल ही में अनावरण किए गए भगवद्गीता पार्क चिन्ह को तोड़ दिया गया है। इसके लिए हमारी जीरो टॉलरेंस है। हमने  जांच के लिए पुलिस को आदेश दिए हैं और पार्क विभाग जल्द से जल्द साइन को ठीक करने और ठीक करने के लिए काम कर रहा है। गौरतलब है कि भगवद्गीता पार्क का हाल ही में 28 सितंबर को अनावरण किया गया था।  इसे पहले ट्रॉयर्स पार्क कहा जाता था और बाद में इसका नाम बदलकर भगवद्गीता पार्क कर दिया गया।

 

इसके अनावरण के समय मेयर पैट्रिक ब्राउन ने ट्वीट किया था कि आज ब्राम्पटन के ट्रॉयर्स पार्क का नाम बदलकर भगवद्गीता पार्क करने का अनावरण किया। ब्राम्पटन एक मोज़ेक है, और यह नामकरण हिंदू समुदाय की याद दिलाता है और वे सभी हमारे शहर में योगदान करते हैं। हम अपने शहर में सभी संस्कृतियों और सभी धर्मों का जश्न मनाते हैं। बता दें कि ब्राम्पटन में स्थित भगवद्गीता पार्क 3.75 एकड़ में फैला हुआ है। इस पार्क में रथ पर भगवान कृष्ण और अर्जुन और कुछ अन्य हिंदू देवताओं की मूर्तियां हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News