कैलिफोर्निया के वितरण केन्द्र में गोलीबारी, हमलावर सहित 2 की मौत व 4 घायल

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 05:48 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  उत्तरी कैलिफोर्निया में एक वितरण केन्द्र में एक व्यक्ति ने शनिवार को लोगों पर गोलियां चलाईं जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। बाद में पुलिस ने हमलावर को ढेर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 31 वर्षीय एक व्यक्ति ने अर्ध स्वचालित रायफल से रेड ब्लफ में वॉलमार्ट केन्द्र में दोपहर साढ़े तीन बजे गोलियां चलाईं। यह शहर सेक्रामेंटो से 210 किलोमीटर उत्तर में स्थित है।  एक टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, तेहामा काउंटी के सहायक शेरिफ फिल जॉनसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि हमलावर ने इमारत में प्रवेश से पहले पार्किंग के चार चक्कर काटे और फिर रायफल से गोलियां चलानी शुरू कीं।

 

बाद में पुलिस ने संदिग्ध को ढेर कर दिया। प्रवक्ता एलिसन हेड्रिकसन ने बताया कि घायलों को सेंट एलिजाबेथ कम्यूनिटी अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने चार लोगों के घायल होने की पुष्टि की लेकिन और जानकारी देने से इनकार कर दिया। कर्मचारियों ने केएचएसएल-टीवी को बताया कि 200 कर्मचारियों ने अपने आप को कमरे में बंद कर लिया। लोगों ने बताया कि हमलावर तीन बज कर 45 मिनट पर मारा गया। प्रतिष्ठान के कर्मचारी स्कॉट थम्माकहंते ने ‘रेडिंग रिकॉर्ड सर्चलाइट’ को बताया कि उसे सुनाई दिया कि हमलावर रायफल से गोलियां चला रहा है।

 

 उसने कहा,‘‘ गोलियां चलती रहीं, मुझे पता नहीं कि उसने कितनी बार गोलियां चलाईं, बस मुझे इतना पता है कि उसने बहुत सारी गोलियां चलाईं।’’ उसने कहा कि वह और बाकी लोग अपनी जान बचाने के लिए यहां वहां भागने लगे और जाते-जाते उसने देखा कि लोग जमीन पर गिरे हुए हैं। वॉलमार्ट के प्रवक्ता स्कॉट पोप ने कहा,‘‘ कंपनी हालात से वाकिफ है और पुलिस के साथ मिल कर काम कर रही है।’’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News