पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बस खाई में गिरी, 23 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 05:43 AM (IST)

इस्मालाबादः पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में बुधवार को एक बस के गहरी खाई में गिर जाने के कारण उसमें सवार कम से कम 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक, यह हादसा क्षेत्र के सुधनोती जिले में उस समय हुआ, जब एक बस जिले के बलूच इलाके से पंजाब प्रांत के रावलपिंडी की ओर जा रही थी। पुलिस ने बताया कि बस में कुछ तकनीकी खराबी आ गई और वह 500 मीटर से अधिक गहरी खाई में गिर गई, जिसके कारण महिलाओं और बच्चों सहित कुल 23 लोगों की मौत हो गई। 

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' अखबार ने एक बचाव कर्मी के हवाले से खबर मेंक कहा, “बस में कुल 30 लोग सवार थे। सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 16 ने तहसील मुख्यालय अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।” पाकिस्तानी दैनिक ‘डॉन' की खबर के अनुसार, सड़क किनारे मौजूद एक विक्रेता ने गांव की मस्जिद के इमाम को टेलीफोन पर हादसे की सूचना दी। इसके बाद इमाम ने मस्जिद के लाउडस्पीकर पर इसकी घोषणा कर ग्रामीणों से राहत एवं बचाव अभियान में सहायता के लिए दुर्घटनास्थल पर जाने के लिए कहा। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) एक पर्वतीय इलाका है। इस इलाके में सड़कों की खस्ता स्थिति तथा चालकों की लापरवाही के कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती हैं। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के पुंछ और नीलम जिलों में पिछले महीने दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में कम से कम चार विद्यार्थियों की मौत हो गई थी जबकि 32 अन्य घायल हो गए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News