फ्लोरिडा में 12 मंजिला इमारत ढही, 5 लोगों की मौत व 156 लापता (pics)

punjabkesari.in Sunday, Jun 27, 2021 - 10:17 AM (IST)

 न्यूयार्कः दक्षिण फ्लोरिडा में मियामी के निकट शनिवार को 12 मंजिला इमारत के गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग लापता हैं। बचावकर्ता जीवित बचे लोगों को मलबे में लगी आग और उसके कारण उठ रहे धुएं के बीच तलाश रहे हैं। मियामी-डाडे की मेयर डेनिला लेविने कावा ने बताया कि मलबे से अब तक पांच लोगों के शव निकाले गए हैं और 156 लोग अब भी लापता हैं।

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी शीर्ष प्राथमिकता तलाश और बचाव अभियान तेज करना है, ताकि उन लोगों की जान बचाई जा सके, जिन्हें हम बचा सकते हैं।'' इससे पहले उन्होंने बताया था कि मलबे में लगी आग की लपटें बहुत तेज हैं, जिसके कारण बचाव अभियान में बहुत दिक्कत हो रही है। एक क्रेन ने सर्फसाइड शहर में 30 फुट ढेर से मलबे के टुकड़े हटाए और बचाव दल ने मलबे को हटाने के लिए बड़ी मशीनों, छोटी बाल्टियों, ड्रोन और माइक्रोफोन समेत कई उपकरणों का इस्तेमाल किया गया।

PunjabKesari

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्वीट किया कि उन्होंने फ्लोरिडा के गवर्नर रोन डेसांटिस से शुक्रवार को बात की और उन्हें हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने इस घटना पर खेद प्रकट दिया। प्राधिकारियों ने घोषणा की कि वे ढही इमारत ‘शैम्प्लेन टावर्स साउथ' की तरह 40 साल पुरानी इमारतों की समीक्षा करेंगे, ताकि यह पता लगाया जा सके कि वे सुरक्षित हैं या नहीं।

PunjabKesari

डेसांटिस ने बताया कि संघीय आपात प्रबंधन एजेंसी के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर स्थानीय एवं राज्य प्राधिकारियों की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो इमारत ढही है, उसकी निकटवर्ती इमारतों पर भी नजर रखी जा रही है, क्योंकि वे भी उतनी ही पुरानी हैं और उनका नक्शा भी एक सा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News