बौद्ध भिक्षुओं ने संकटग्रस्त श्रीलंका की मदद के लिए भारत को दिया धन्यवाद, PM मोदी का जताया आभार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 03:29 PM (IST)

कोलंबो: उच्च पदस्थ बौद्ध भिक्षुओं के एक समूह व  प्रधान धर्माध्यक्षों ने रविवार को देश में चल रहे आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच श्रीलंका को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने बुद्ध पूर्णिमा के उत्सव के आयोजन के लिए भी भारत को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि  “श्रीलंकावासियों को अपना धर्म, संस्कृति, परंपराएं और सभ्यता भारत से विरासत में मिली है और यह रिश्ता और भाईचारा मजबूत होना चाहिए।

 

उन्होंने कहा कि  बौद्ध दार्शनिक अवधारणाएं हर समय पूरी दुनिया के लिए सही और सबसे उपयुक्त हैं और महासंघ को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की बौद्ध धर्म को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता और जुनून से बहुत प्रभावित किया । महासंघ की ओर से धर्माध्यक्षों ने 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा दिवस के भव्य उत्सव के आयोजन के लिए भारत, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अंतर्राष्ट्रीय बौद्ध परिसंघ (आईबीसी) का भी आभार व्यक्त किया। इसके अलावा, उन्होंने महासचिव आईबीसी, डॉ धम्मपिया थेरो और श्रीलंका के उप महासचिव आईबीसी डॉ दामेंदा पोरागे और आईबीसी के सदस्यों के प्रयासों की भी सराहना की, जो हर साल एक भव्य पैमाने पर आयोजन की निरंतर मेजबानी के लिए जाने जाते हैं।

 

श्रीलंका के सर्वोच्च कुलपति  अमरपुरा महा निकाय डॉ दोदम्पहाला चंद्रसिरी महा थेरो, सियाम महा निकाय डिंबुलकुबुरे विमलधर्म महा थेरो के मालवते अध्याय के उप प्रमुख, असगिरिया अध्याय के उप प्रमुख अनुनायके थेरो और मकुलेवे द्वारा प्रेस विज्ञप्ति द्वारा दिए गए संदेश में कहा गया है कि मन्ना महा निकाय की विमला महानायके थेरो ने भी इस वर्तमान अराजकता, अशांति और शत्रुता के समय में पूरी दुनिया में शांति और सद्भाव और आपसी प्रेम के लिए अपना योगदान दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News