अमेरिका में टूटा मौत का रिकॉर्ड, कोरोना से 24 घंटे में 1,480 लोगों की गई जान

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 09:17 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां शुक्रवार को करीब 1480 लोगों की मौत हो गई जो यह महामारी फैलने के बाद दुनिया के किसी भी देश में 24 घंटों में मृतकों की सबसे अधिक संख्या है। अब तक पूरे अमेरिका में मरने वालों की संख्या 7 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। ‘जॉन्स हॉप्किन्स' विश्वविद्यालय के ट्रैकर ने यह आंकड़ें पेश किए हैं। 

PunjabKesari

अमेरिका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि जानलेवा कोरोना वायरस ‘कोविड 19' के मामलों का पता लगाने के लिए देशभर में अबतक रिकॉर्ड 14 लाख लोगों की जांच की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि ट्रंप प्रशासन शुरुआत में कोरोना वायरस से जुड़े मामलों की कम जांच को लेकर पर भारी दबाव में आ गया था जिसके बाद उप राष्ट्रप्रति का यह बयान आया है।

PunjabKesari

जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 58 हजार से अधिक कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है और करीब 10 लाख से अधिक लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है जबकि दो लाख लोग अभी तक ठीक भी हो गए है। अकेले अमेरिका में इस वायरस के 274,000 मामले दर्ज किये गए है और करीब 7077 लोगों की मौत हो चुकी है। 

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना वायरस संकट के बीच लॉकडाउन के चलते अमेरिका में मार्च में 7,01,000 रोजगार छिन गए। वहीं बेरोजगारी दर 4.4 प्रतिशत पर पहुंच गई। अमेरिका के श्रम विभाग के आंकड़ों के अनुसार मार्च 2009 के बाद यह सबसे बुरा वक्त है जब इतने लोगों का रोजगार छिना है। वहीं बेरोजगारों की संख्या में 45 साल बाद इतना अधिक उछाल देखा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News