चीन में कोरोना वायरस के कहर से खुश ब्रिटेन के लोग, सोशल मीडिया पर ले रहे खूब मजे

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 04:23 PM (IST)

लंदनः चीन में कोरोना वायरस के आतंक से पूरी दुनिया डर के साए में जी रही है। चीन में इस खतरनाक वायरस से अब तक करीब 2004 लोगों की मौत हो चुकी है । अपने नागरिकों को इस वायरस से बचाने के लिए सभी देश हर संभव कोशिश कर रहे हैं। ठीक इसी तरह की एक कोशिश ब्रिटेन ने की, मगर उसमें भी लोग अपना फायदा देखने लगे और मौज करने लगे। कोरोना वायरस को लेकर सरकार के विचाराधीन आदेश (फिलहाल एक सुझाव) पर ब्रिटेन के लोग मौज कर रहे हैं और एक तरह से इसका मजाक उड़ा रहे हैं।

PunjabKesari

दरअसल, ब्रिटेन की सरकार यह आदेश लागू करने पर विचार कर रही है कि अगर किसी को लगता है कि वे बीमार हैं तो खुद को भीड़भाड़ से अलग रखें और घर पर ही रहे। सरकार के इस आदेश के बाद लोग करोना वायरस को लेकर बेहद खुश हो रहे हैं। डेलीमेल की खबर के मुताबिक, अगर कोरोना वायरस का संकट कम नहीं होता है तो उम्मीद की जा रही है कि स्वास्थ्य अधिकारी यह आदेश जारी कर कह सकता है कि अगर किसी को खांसी या फ्लू जैसी बीमारी हो, तो वे 14 दिनों के लिए काम पर न जाए।

PunjabKesari

संभावना जताई जा रही है कि इस फैसले से लाखों लोग प्रभावित होंगे। इस पोटेंशियल एडवाइस पर ब्रिटेन के लोग मौज ले रहे हैं और कह रहे हैं कि 'यह तो स्वर्ग जैसा महसूस हो रहा है।'  इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी तरह-तरह की बातें की जा रही हैं। एक ट्विटर यूजर ने सवाल करते हुए लिखा कि देखिए ब्रिटेन के लोग कैसे छुट्टी के लिए लालायित हैं। वहीं अन्य ने पूछा कि दुनियाभर में 2000 लोगों की मौत हो चुकी है और 71,000 से ज्यादा मामले सामने आ गए तो अब तक यह आदेश जारी क्यों नहीं किया गया?

PunjabKesari

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग ने स्कूलों में यह आदेश जारी कर दिया है कि अगर कोरोना वायरस का कोई संदिग्ध मामला सामने आता है तो न तो स्कूल बंद किया जाए और न ही स्टाफ या बच्चों को घर पर भेजा जाए।  एक ट्विटर यूजर ने कहा कि लोगों को खुद को अलग-थलग करना ब्रिटिश अर्थव्यवस्था के लिए विनाशकारी हो सकता है। बता दें कि यूके में अस्पतालों ने पहले ही 'आइसोलेशन शेल' बना दिया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जिन मरीजों को कोरोनो वायरस का परीक्षण किया गया है उन्हें दूसरों से दूर रखा जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News