ब्रिटेन जाने वाले विदेशी यात्रियों को बड़ी राहत! दोनों टीके लगवा चुके पैसेंजर को अब Covid टेस्ट की जरूरत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 12:35 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन आने वाले यात्रियों के लिए बड़ी राहत की खबर है। दरअसल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि   दोनों टीके लगवा चुके विदेशी यात्रियों को अब कोरोना टेस्ट कराने की जरूरत नहीं है  जिन लोगों को दोनों टीके लगे चुके हैं या पूर्ण टीकाकरण हो चुका है या न्हें ब्रिटेन पहुंचने पर कोविड टेस्ट नहीं कराना होगा। 
 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि कारोबार व यात्रा के लिए जल्द फ्लाइट ओपन की जाएंगी। आप यह बदलाव जल्द देखेंगे ताकि ब्रिटेन आने वाले यात्रियों का यदि टीकाकरण या दोहरा टीकाकरण हो चुका है तो उन्हें टेस्ट कराने की जरूरत नहीं होगी। 
 

वहीं, इस फैसले को ट्रैवल इंडस्ट्री ने बड़ा कदम बताते हुए उसकी तारीफ की है। पीएम जॉनसन ने कहा कि उनका देश बताना चाहता है कि वह अब कारोबार व यात्रियों के लिए खुल रहा है। ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शेप्स ने कहा कि ये परिवर्तन 11 फरवरी से लागू होंगे। टीके लगवा चुके यात्रियों को इससे बड़ी राहत मिलेगी।  
 

महामारी के कारण कई प्रतिबंधों से प्रभावित ब्रिटेन की पर्यटन और ट्रैवल फर्मों ने इस कदम का स्वागत किया है। कोरोना टेस्ट की बाध्यता खत्म होने से ब्रिटेन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए दुनिया के सबसे खुले देशों में से एक हो जाएगा। लगभग 2 साल बाद ब्रिटेन में बंद यात्रा का दौर एक बार फिर से शुरू होगा। इससे घरेलू अर्थव्यवस्था को लाभ होगा।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News