लॉकडाउन का नया नियमः ब्रिटेन सरकार ने शारीरिक संबंधों पर लगाया बैन, SM पर उड़ रहा मजाक

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2020 - 05:45 PM (IST)

लंदनः दुनिया भर में कोरोना वायरस से बचने के लिए लॉकडाऊन का सहारा लिया जा रहा है हालांकि भारत सहित कई देशों ने पाबंदियों पर ढील शूरू कर दी है लेकिन इस बीच ब्रिटेन में लॉकडाउन का नया नियम सोशल मीडिया (SM) पर सुर्खिया बना हुआ है। हर देश ऐसे नियम बना रहा है जिनसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। इसी कड़ी में ब्रिटेन सरकार ने भी नए तरह के प्रतिबंध को ऐलान किया है जिसका खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

PunjabKesari

लॉकडाऊन के नए नियम के तहत ब्रिटिश सरकार ने किसी अन्‍य के घर पर दो या उससे अधिक लोगों को एक साथ निजी तौर पर रात गुजारने पर प्रतिबंध लगा दिया है यानि शारीरिक संबंधों के लिए किसी दूसरे घर में दो से अधिक लोगों को रात गुजारने पर रोक है। अब इस नए नियम का सोशल मीडिया पर खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। ब्रिटेन के लोग सरकार का मजाक उड़ाते हुए कमेंट कर रहे हैं।

PunjabKesari

इस नियम के आने के बाद #SexBan ट्रेंड कर रहा है। बता दें कि ब्रिटिश सरकार इस नियम को लेकर काफी सख्त है। इसे तोड़ने पर सजा भी तय की गई है। नए नियम के अनुसार, जो लोग दूसरे घर में रात बिता रहे हैं, उन पर मुकदमा चलाने के अलावा 125 अमेरिकी डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। 

 

 PunjabKesari

कंजर्वेटिव पार्टी के कानूनविद टोबियास एलवुड ने 'गुड मॉर्निंग ब्रिटेन' कार्यक्रम में एंकर पीयर्स मॉर्गन द्वारा लॉकडाउन शारीरिक प्रतिबंधों पर चर्चा करते हुए कहा क‍ि मुझे यह कहते हुए बहुत खुशी हो रही है कि यह हास्यास्पद है। आगे कोई चर्चा किए बिना उन्होंने कहा कि वह एक ऐसी कहानी के बारे में बात करने में समय नहीं बिताना चाहते, जिस पर उन्हें पढ़ने का मौका न मिला हो।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News