ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव, पत्नी कैमिला भी आइसोलेशन में

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 04:35 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क:  कोरोना वायरस बढ़ी तेजी से दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है अब इसकी मार से ब्रिटेन का शाही परिवार भी नहीं बच पाया है। खबरों की मानें तो शाही परिवार के सदस्य प्रिंस चार्ल्स कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हे और उनकी पत्नी कैमिला भी आइसोलशन में रखा गया है। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार 71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्‍स में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, टेस्‍ट करवाने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि उनका स्‍वास्‍थ्‍य स्थिर व बेहतर बताया जा रहा है। बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वालों की संख्या बढ़कर 422 हो गयी है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को एक वक्तव्य जारी कर बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 1427 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8077 हो गयी है। ब्रिटेन में एक दिन में कोरोना के कारण 87 लोगों की मौत हुई है।

PunjabKesari

 ब्रिटेन में अब तक 90,436 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है जिसमें से 8077 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा था कि इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रदर्शनी केन्द्र एक्सेल सेंटर में चार हजार बेड की क्षमता वाला एक अस्थायी अस्पताल बनाया गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप को कम करने के लिए ब्रिटेन की सरकार ने सेवानिवृत्त हो चुके 11,500 मेडिकल स्टाफ को वापस बुलाने का फैसला किया है जिसमें 2660 डॉक्टर और 6147 नर्सें शामिल हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News