PM बोरिस बोले- ब्रिटेन में कोरोना की दूसरी लहर शुरु, नहीं लगाएंगे बड़ा लॉकडाउन

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 10:50 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि देश में कोविड -19 महामारी का दूसरा वेव शुरु है लेकिन बड़े पैमाने पर लॉकडाउन नहीं करके सोशल डेस्टेंसिंग तथा अन्य सुरक्षा उपायों को कठोर किया जायेगा। जॉनसन ने कहा,‘‘ देश में कोरोना की दूसरी वेव को रोका नहीं जा सकता था लेकिन हम राष्ट्रीय लॉकडाउन के पक्ष में नहीं है। इस महामारी से निबटने के लिए सुरक्षा कदमों को और कठोर किया जायेगा तथा सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर कर्फ्यू लगाया जायेगा।''

 

 उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रीय लॉकडाउन की नौबत नहीं आए इसके लिए सरकार कई कदमों पर विचार कर रही है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए त्रिस्तरीय प्रतिबंध के उपायों पर विचार किया जा रहा है। सोशल डिस्टेंसिंग के दायरे को और बढ़ाया जाएगा।

 

अस्पतालों के पास कर्फ्यू लगाया जाएगा और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि लोग एक जगह एकत्र होकर बैठक आदि नहीं करें और ना ही आपस में मिलें। लंदन के मेयर सादिक खान ने कहा कि कोरोना का प्रसार तेज हुआ है और राजधानी के 90 लाख लोगों को पूर्वोत्तर लंदन की तरह कड़े सुरक्षा प्रबंधों का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से जंग के लिए राजधानी में अतिरिक्त एहतियाती कदम उठाये जायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News