ब्रिटिश PM ने मंगेतर और अपने दादा व 2 डॉक्टरों पर रखा बेटे का नाम, देखें बच्चे की पहली तस्वीर

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 09:29 AM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स (32) ने अपने नवजात बेटे का नामकरण कर लिया है। उन्होंने बेटे का का नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस रखा जो जॉनसन और कैरी के दादा और 2 डॉक्टरों के नाम पर रखा। इन दोनों डॉक्टरों ने कोरोना संक्रमण का इलाज करते हुए बोरिस जॉनसन की जान बचाई थी। सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा करते हुए साइमंड्स ने कहा कि शिशु का नाम उनके दादा लॉरी, जॉनसन के दादा विल्फ्रेड और पिछले महीने जॉनसन का इलाज करने वाले डॉक्टरों निक प्राइस और निक हार्ट के नाम (निकोलस) पर रखा गया है।

PunjabKesari

विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन का जन्म बुधवार को लंदन स्थित यूनिवर्सिटी कालेज अस्पताल में हुआ था। इंस्टाग्राम पर शिशु के नाम की घोषणा करते हुए साइमंड्स ने अस्पताल के कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया और कहा, “मैं बहुत खुश हूं।” बच्चे के जन्म से कुछ सप्ताह पहले ही 55 वर्षीय जॉनसन को सेंट थॉमस अस्पताल से छुट्टी दी गई थी जहां उनका कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था। प्रधानमंत्री जॉनसन के कामकाज संभालने के दो दिन बाद ही उनके पुत्र का जन्म हुआ। गौरतलब है कि जॉनसन की पहली शादी मरीना व्हीलर से हुई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनके चार बच्चे भी हैं लेकिन जॉनसन हमेशा इससे इंकार करते रहे हैं। उन्होंने सितंबर 2018 में बताया था कि वो दोनों अगल हो गए हैं और इस साल के शुरू में उनका तलाक हो गया है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में ढील देने की शुरुआत करने के दौरान ब्रिटेन में सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने वालों को घर से निकलने से पहले अपना-अपना बुखार जांचने का निर्देश दिया जा सकता है। मीडिया में आयी खबरों में यह सूचना दी गई है। गौरतलब है कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वादा किया था कि अगले बृहस्पतिवार को सामाजिक दूरी संबंधी निर्देशों की समीक्षा करने के बाद ब्रिटेन से लॉकडाउन समाप्त करने के संबंध में एक ''विस्तृत योजना प्रस्तुत करेंगे।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News