सोमालिया में बम विस्फोट, 19 लोगों की मौत, 23 घायल

punjabkesari.in Thursday, Jul 28, 2022 - 12:28 AM (IST)

मोगादिशुः दक्षिणी सोमालिया के दो शहरों में बुधवार को हुए बम धमाकों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि पहली घटना में, लोअर शबेले क्षेत्र के माकर शहर में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया, जिसके कारण 13 लोगों की जान चली गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए। एक क्षेत्रीय अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि लोअर शबेले क्षेत्र के अफगोय शहर में दो हमले हमलों में छह लोग मारे गए, जबकि 18 अन्य घायल हो गए। 

वहीं लोअर शबेले क्षेत्र के गवर्नर इब्राहिम अदन अली नाजा ने कहा कि एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक जैकेट पहने हुए माकर शहर में प्रशासनिक कार्यालय के बाहर खुद को उड़ा लिया, जिसके कारण जिला आयुक्त अब्दुल्लाही अली वाफो और 12 अन्य की मौत हो गई। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, 'विस्फोट में 12 अन्य लोगों के साथ वाफ़ो की मौत हो गई। 

इस घटना के समय श्री वाफो अपने कार्यालय के बाहर बात कर रहे थे।' वहीं, एक अन्य हमले में अफगोय शहर के एक स्थानीय बाजार में सड़क किनारे हुए दो विस्फोटों में छह लोग मारे गए। अफगोय जिला प्रशासन के पूर्व प्रवक्ता अब्दुकादिर आइडल ने बताया कि भीड़भाड़ वाले बाजार में दूर से नियंत्रित दो बारूदी सुरंगों में विस्फोट हुआ। 

उन्होंने सोमाली समाचार एजेंसी को बताया, 'अफगोय के पशु बाजार में रिमोट-नियंत्रित विस्फोटक उपकरणों के माध्यम से किए गए दो हमलों में कम से कम छह लोग मारे गए, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे और 18 अन्य घायल हो गए।' उन्होंने कहा कि बाजार में अक्सर बुधवार को खरीदारी करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News