ट्रंप ने दी सफाईः ‘गंभीर गलतियां'' करने पर की बोल्टन की छुट्टी

punjabkesari.in Thursday, Sep 12, 2019 - 10:25 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(National Security Advisor) के पद से हटाने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि बोल्टन ने कुछ ‘गंभीर गलतियां' की थीं और उनके कार्य प्रशासन के अनुरूप नहीं थे। ट्रंप ने कहा,‘‘जब  बोल्टन ने किम जोंग उन के लिए लीबियाई मॉडल की बात की तो वह अच्छा बयान नहीं था।

 

आप जरा देखिए गद्दाफी के साथ क्या हुआ,तो उस दृष्टि से यह अच्छा बयान नहीं था और इसने हमें निराश किया।'' बोल्टन को अचानक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटाने के एक दिन बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा,‘‘जॉन के साथ मैंने काफी काम किया। उन्होंने कुछ बहुत बड़ी गलतियां कीं।'' उन्होंने कहा कि वह वेनेजुवेला को लेकर बोल्टन के रुख से भी सहमत नहीं थे।

 

‘‘मुझे लगा कि वह लाइन से बाहर जा रहे हैं और मैं सोचता हूं कि मैं सही साबित हुआ। लेकिन हम वेनेजुवेला पर बेहद करीब से नजर रख रहे हैं।'' ट्रंप ने कहा,‘‘आप जानते हैं कि जॉन को एक सख्त व्यक्ति के तौर पर जाना जाता है। वह इतने सख्त हैं कि हमें इराक भेज देते। लेकिन वह वास्तव में ऐसे शख्स हैं जिनके साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध थे। लेकिन उनके विचार प्रशासन के अन्य लोगों से मेल नहीं खाते थे।'' राष्ट्रपति के अनुसार बोल्टन प्रशासन के अनुरूप काम नहीं करते थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News