नाटो अभ्यास दौरान प्लेन क्रैश में मारे गए नौसैनिकों के शव भेजे अमेरिका

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 10:33 AM (IST)

 न्यूयार्कः उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के एक अभ्यास के दौरान विमान दुर्घटना में मारे गए चार नौसैनिकों के शव शुक्रवार को अमेरिका भेज दिए गए। ‘यूएस मरीन कॉर्प' ने कहा कि 18 मार्च को आर्कटिक सर्कल में नॉर्वे के एक शहर में ऑस्प्रे विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें चार नौसैनिक मारे गए। नौसेना के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि सैकड़ों अमेरिकी नौसैनिकों, नाविकों, सैन्य सदस्यों और नागरिकों ने शुक्रवार तड़के नॉर्वे के बोडो में दुर्घटना का शिकार हुए नौसैनिकों को अंतिम सलामी दी।

 

मरीन कोर के अधिकारियों ने कहा कि नौसैनिकों के शवों को ‘एयर नेशनल गार्ड‘ सैन्य परिवहन विमान में रखा गया और डेलावेयर में डोवर वायुसेना अड्डा के लिए रवाना किया गया। दुर्घटना में लियोमिनस्टर, मैसाचुसेट्स के कैप्टन रॉस ए. रेनॉल्ड्स (27), फोर्ट वेन, इंडियाना के 27 वर्षीय कैप्टन मैथ्यू जे टॉमकिविज, गनरी सार्जेंट कैम्ब्रिज, ओहायो के 30 वर्षीय जेम्स डब्ल्यू स्पीडी और कैटलेट्सबर्ग, केंटुकी के सी.पी.एल. जैकब एम. मूर (24) की मौत हो गई।

 

इन नौसैनिकों को ‘मरीन मीडियम टिल्ट्रोटर स्क्वाड्रन 261', ‘मरीन एयरक्राफ्ट ग्रुप 26', ‘2 मरीन एयरक्राफ्ट विंग' को मरीन कोर एयर स्टेशन न्यू रिवर, नॉर्थ कैरोलिना में तैनात किया गया था। वे ‘कोल्ड रिस्पांस' नामक अभ्यास में भाग ले रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि यह सह अभ्यास यूक्रेन में रूस के युद्ध से संबंधित नहीं था।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News