US-कनाडा बॉर्डर के पास नवजात बच्चे समेत 4 लोगों के शव मिले, ठंड में जमकर मरने की आशंका

punjabkesari.in Friday, Jan 21, 2022 - 04:34 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका से लगी कनाडा की सीमा पर एक दिल को झकझोर देने वाली घटना में भारतीय माने जा रहे एक परिवार के चार सदस्यों की सर्द मौसम के चलते मौत हो गई, जिसमें एक नवजात शिशु भी शामिल है। हालांकि, इसे मानव तस्करी का संभावित मामला बताया जा रहा है। मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गई। मैनटोबा रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने बताया कि एमर्सन के नजदीक कनाडा-अमेरिका सीमा पर कनाडा की ओर बुधवार को चार शव मिले, जिनमें दो शव वयस्कों के, एक किशोर का और एक नवजात शिशु का है।

 

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि यह माना जा रहा है कि मृतक भारत से आए थे और कनाडा से अमेरिका की सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। RCMP के सहायक आयुक्त जेन मैक्लैची ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में अबतक मिली जानकारी साझा की। उन्होंने कहा कि आज मैं जो जानकारी साझा करने जा रही हूं, वह कई लोगों के लिए सुनना मुश्किल है। यह निश्चित तौर पर हृदय विदारक हादसा है। जांच के बहुत ही शुरुआती दौर में लगता है कि सभी की मौत सर्द मौसम की वजह से हुई है।''

 

मैक्लैची ने कहा कि RCMP का मानना है कि चारों मृतक उस समूह का हिस्सा थे, जिन्हें सीमा के नजदीक अमेरिकी क्षेत्र से पकड़ा गया है। उन्होंने बताया कि चारों शव सीमा से नौ से 12 मीटर की दूरी पर मिले। खबर के मुताबिक मैनटोबा RCMP को अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा रक्षा विभाग से बुधवार को जानकारी मिली कि एमर्सन के नजदीक लोगों का एक समूह सीमा पार कर अमेरिका में दाखिल हुआ है और एक वयस्क के हाथ में बच्चे के उपयोग की वस्तुएं हैं, लेकिन समूह में नवजात शिशु नहीं है। इसके तुरंत बाद सीमा के दोनों ओर तलाशी अभियान शुरू किया गया और दोपहर को वयस्क पुरुष, महिला और नवजात का शव मिला जबकि किशोर का शव कुछ देर बाद मिला। डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिनिसोटा के अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने जारी बयान में बताया कि मामले में मानव तस्करी के आरोप में फ्लोरिडा के 47 वर्षीय व्यक्ति स्टीव शैंड को गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News