अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन अस्पताल में भर्ती

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 04:03 PM (IST)

वाशिंगटन- अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल,  संक्रमण के कारण  उनकी तबियत खराब होने के बाद दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में मंगलवार को भर्ती कराया गया, लेकिन अब उनके ‘‘स्वास्थ्य में सुधार’’ हो रहा है। यह जानकारी क्लिंटन के प्रवक्ता ने दी।

75 वर्षीय क्लिंटन के प्रवक्ता एंजेल यूरेना ने एक बयान में बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को संक्रमण के कारण मंगलवार शाम को ‘यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया इरविन मेडिकल सेंटर’ में भर्ती कराया गया था। वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं हैं।

उरेना ने कहा कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और वह अच्छा महसूस कर रहे हैं। वह बेहतरीन तरीके से उनकी देखभाल करने के लिए चिकित्सकों, नर्सों और अस्पताल कर्मियों के अत्यंत आभारी हैं।

कैलिफोर्निया के प्रवक्ता की ओर से जारी दूसरे बयान में डॉ. अल्पेश अमीन और डॉ. लीसा बर्डाक के हवाले से बताया गया कि पूर्व राष्ट्रपति को एंटीबायोटिक दवाएं और तरल पदार्थ दिया गया है।

बता दें कि 2001 में व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद के क्लिंटन स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जुझ रहे थे। लंबे समय तक सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद 2004 में उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News