इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी में विपक्ष, NAB समाप्त करने की मांग

punjabkesari.in Saturday, Jan 23, 2021 - 05:48 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में इमरान सरकार की जड़े हिलती नजर आ रही है।   11 विपक्षी दलों का गठबंधन अब इमरान सरकार को गिराने के लिए निर्णायक लड़ाई की तैयारी कर रहा है। लरकाना में एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने सभी विपक्षी दलों से सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी करने के लिए कहा है।

 

भुट्टो ने कहा यह सरकार अक्षम, अयोग्य और अवैध है। इधर पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद अब्बासी ने कहा है सरकारी एजेंसी एनएबी को समाप्त कर देना चाहिए। भुट्टो ने कहा कि विपक्षी दलों के संगठन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) के द्वारा की जा रही रैली से ज्यादा प्रभावकारी अविश्वास प्रस्ताव लाना होगा। PDM ने इस सप्ताह ही दूसरे दौर में प्रभावी रैलियां करने का ऐलान किया है।

 

अब तक विपक्षी दलों के गठबंधन ने देशभर में दस रैलियां कर दी हैं। दूसरे चरण में रैली 5 फरवरी को रावलपिंडी, 9 फरवरी को हैदराबाद और 13 फरवरी को सियालकोट में होगी।  उधर, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शाहिद खाकन अब्बासी ने कहा है कि नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) की उपयोगिता अब समाप्त हो गई है। सरकार के इशारे पर काम करने वाली एजेंसी सिर्फ उत्पीड़न का जरिया बन गई है। अब इस एजेंसी को समाप्त कर देना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News