बिलावल ने IMF डील को लेकर इमरान को कोसा, कहा- "सिलेक्टिड PM" ने पाक को बर्बाद कर दिया

punjabkesari.in Sunday, May 09, 2021 - 01:54 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने  प्रधानमंत्री इमरान खान पर देश की आर्थिक व्यवस्था को तहस-नहस करने का आरोप लगाया है। बिलावल  कहा कि विरोध करने के बावजूद इमरान ने IMF की शर्तो पर कर्ज लिया जिस कारण देश कंगाली के कगार पर है। उन्होंने कहा कि इमरान को अपनी गलत नीतियों  के लिए देश से माफी  माफी मांगनी चाहिए और इस्तीफा दे  देना चाहिए।  बिलावल ने एक बयान में कहा, ''  सिलैक्टिड 'प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए  IMF सौदे में अपनी गलती स्वीकार करना ही काफी नहीं है। उन्हें इस सौदे की समीक्षा करने से पहले हमारी बात सुननी चाहिए थी।'

 

बिलावल ने  कहा कि इस डील  ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है । PPP अध्यक्ष ने कहा कि खान का IMF डील वास्तव में उनकी अक्षमता को दर्शाती है।  बिलावल ने कहा कि पहले इमरान ने दावा किया कि वह IMF के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने के बजाय आत्महत्या करना बेहतर समझेंगे  लेकिन बाद में उन्होंने उसी डील का बचाव किया और उन शर्तों पर हस्ताक्षर किए जिन्होंने पाकिस्तान को अपंग कर दिया है। बिलावल ने आरोप लगाया कि  इमरान खान पहले  गलतियों को स्वीकार करते हैं, फिर  माफी मांगते  हैं और फिर से वही गलती दोहराते हैं।  बिलावल बोले यह एक देश है, प्राथमिक विद्यालय नहीं है ।


विपक्षी नेता ने आगे कहा कि  अगर इमरान खान ने इस सौदे से पहले संसद को विश्वास में लिया होता तो आज लोग महंगाई की सुनामी में नहीं डूबते।'  देश में रिकॉर्ड बेरोजगारी के आंकड़ों के लिए 'नाजायज और अक्षम' पीटीआई शासन को दोषी ठहराते हुए बिलावल ने कहा कि जिस पार्टी ने 1 करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था उसने लाखों पाकिस्तानियों को बेरोजगार कर दिया । बता दें कि 2019 में  पाकिस्तान और आईएमएफ ने देश की क्षीण, ऋण-ग्रस्त अर्थव्यवस्था के लिए USD 6 बिलियन के एक प्रारंभिक समझौते घोषणा की थी ।बाद में प्रधान मंत्री इमरान खान ने अनिच्छा से पहले इसका विरोध  किया और फिर उस पर हस्ताक्षर कर दिए ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News