बाइडेन से यूक्रेन में मानवीय मदद के लिए भारत, ब्राजील और यूएई से पायलट लेने का अनुरोध

punjabkesari.in Wednesday, Mar 23, 2022 - 01:30 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिकी सांसदों के एक समूह ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से यूक्रेन में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए भारत, ब्राजील, मिस्र और यूएई जैसे देशों से संपर्क करने और इन देशों से पायलट मांगने का आग्रह किया है क्योंकि रूस इन्हें गैर-शत्रु देश मानता है। 

बीस सांसदों के एक समूह ने बाइडेन को पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया है कि यूकेन में जहां भी संभव है जिंदगियां बचाना अमेरिका की नैतिक जिम्मेदारी है। पत्र में कहा गया है कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के दौरान यूक्रेन में मदद पहुंचाने के लिए मानवीय गलियारे के संबंध में पूर्व में हुआ करार अभी तक भरोसे पर खरा नहीं उतरा है, खास तौर पर देश के सर्वाधित प्रभावित इलाकों में। 

इसमें आगे कहा गया है कि अमेरिकी खुफिया विभाग ने चेतावनी दी है कि यूक्रेन की राजधानी में आने वाले दिनों में खाना और पीने का पानी समाप्त हो सकता है। पत्र में कहा गया है कि इस बात का खतरा है कि यूक्रेन के हवाई क्षेत्र में घुसते ही विमानों को मार गिया जा सकता है, ऐसे में प्रशासन से उन देशों से संपर्क करने और पायलट मांगने का आग्रह किया जाता है ,जिन्हें रूस गैर-शत्रु देश मानता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News