बाइडेन ने कोविड से बचने के लिए नहीं सुनाए सख्त फरमान, अपनाया ये तरीका

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 11:37 AM (IST)

वाशिंगटन: कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन के बहुत तेजी से फैलने के बीच इससे बचने के लिए राष्ट्रपति जो बाइडेन की तरफ से अमेरिकी लोगों को दिए गए संदेश में इस बार कोई फरमान नहीं सुनाया गया बल्कि वह लोगों की खुशामद करते ज्यादा नजर आए। ओमीक्रोन के मामले बढ़ने के बीच कुछ देश अपने नागरिकों के लिए हर दिन नए आदेश जारी कर रहे हैं। 

 

कैसर फ़ैमिली फ़ाउंडेशन के लिए वैश्विक स्वास्थ्य कार्य का निर्देशन करने वाली जेन केट्स ने कहा, “हमने जो सीखा है वह यह है कि राजनीति मायने रखती है।” उन्होंने कहा, “आपने हमसे उम्मीद की होगी हम कम से कम नुकसान में चीजों का प्रबंधन करें और हम ऐसा नहीं कर पाए।” केट्स ने कहा, “हमारा देश बड़ा है, जटिल है और हर मुद्दे पर लोग बंटे हुए हैं।” उन्होंने कहा, “इसके अलावा स्थानीय नियंत्रण भी है और इस वजह से हमें अलग-अलग प्रतिक्रियाएं मिलती हैं।”

 

फ्रांस, कनाडा और जर्मनी में क्रिसमस और नये साल के मौके पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं और लोगों के लिए अलग-अलग परामर्श जारी किए गए हैं। वहीं, अमेरिका में बाइडन ने किसी तरह के नये यात्रा प्रतिबंधों की घोषणा नहीं की है न ही सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द करने का आग्रह किया है। मंगलवार को व्हाइट हाउस में बोलते हुए, उनका रुख थोड़ा नरम और समान अनुभूति वाला प्रतीत हुआ। उन्होंने इस बार अपने प्रशासन के अन्य सहयोगियों की तरह टीका नहीं लगवाने वालों को निशाना नहीं बनाया बल्कि साथी अमेरिकियों की तरह उनसे अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News