बाइडेन ने भारतवंशी अमेरिकी महिला को संघीय न्यायाधीश के तौर पर नामित किया

punjabkesari.in Wednesday, Jun 30, 2021 - 10:42 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारतवंशी अमेरिकी शालिना डी कुमार को ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिशिगन के संघीय न्यायाधीश पद के लिए नामित किया है। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। बुधवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ईस्टर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ मिशिगन के लिए यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की मुख्य न्यायाधीश शालिना ने 2007 से ओकलैंड काउंटी सिक्स्थ सर्किट कोर्ट में सेवा दी है। जनवरी 2018 में मिशिगन सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सर्किट कोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया। 

व्हाइट हाउस ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश के पद पर रहते हुए शालिना को दीवानी और फौजदारी दोनों ही तरह के मामलों का अनुभव रहा है। इसके अलावा शालिना कई अन्य महत्वपूर्ण पदों पर रही हैं। शालिना मिशिगन में पहली दक्षिण एशियाई मूल की न्यायाधीश होंगी। 

शालिना ने 1993 में मिशिगन विश्वविद्यालय से स्नातक की और 1996 में उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ डेट्रॉयट-मर्सी स्कूल ऑफ लॉ से पढ़ाई की। मिशिगन के पूर्व गवर्नर जेनिफर ग्रानहोम ने न्यायाधीश जीन श्नेल्ज के सेवानिवृत्त होने से रिक्त पद को भरने के लिए 20 अगस्त 2007 को शालिना को ओकलैंड काउंटी में सिक्स्थ सर्किट कोर्ट का न्यायाधीश नियुक्त किया। इसके बाद शालिना 2008 में अदालत के लिए चुनी गईं और फिर 2014 में वह दोबारा न्यायाधीश पद के लिए चुनी गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News