बाइडेन ने फेडेक्स सामूहिक गोलीबारी पर जताया दुख, घटना को बताया शर्मनाक

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 12:07 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने शुक्रवार को इंडियानापोलिस में  फेडेक्स परिसर में हुई सामूहिक गोलीबारी  मारे गए लोगों के प्रति दुख जताया और  इस घटना को देश के लिए शर्मनाक बताया । व्हाइट हाउस में  बाइडेन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, " अमेरिका में इस तरह की घटना होना राष्ट्र के लिए अपमानजनक है और इसे समाप्त होना चाहिए।   FedEx के अध्यक्ष और सीईओ फ्रेडरिक स्मिथ ने भी इस घटना की निंदा करते  शूटिंग में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति सहानुभूति व्यक्त की। अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी इस त्रासदी घटना पर शोक व्यक्त किया है।

PunjabKesari

बता दें कि  अमेरिका के इंडियाना राज्य में ‘फेडएक्स' कंपनी के परिसर में गोलीबारी की घटना में सिख समुदाय के चार व्यक्तियों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 5 अन्य घायल हो गए। बंदूकधारी हमलावर की पहचान इंडियाना के 19 वर्षीय ब्रेंडन स्कॉट होल के रूप में की गई है जिसने इंडियानापोलिस में स्थित फेडएक्स कंपनी के परिसर में बृहस्पतिवार देर रात गोलीबारी करने के बाद कथित तौर पर खुद को गोली मार ली।डिलीवरी सेवा प्रदाता कंपनी के इस परिसर में कार्यरत 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक बताए जाते हैं जिनमें ज्यादातर सिख समुदाय के हैं।

 

सिख समुदाय के नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने फेडएक्स परिसर के कर्मचारियों के परिजनों से मुलाकात करने के बाद फोन पर से कहा, “यह बेहद दुखद है। इस त्रासद घटना से सिख समुदाय आहत है।” सिख  मृतकों में अमरजीत जोहल (66), जसविंदर कौर (64), अमरजीत (48) और जसविंदर सिंह (68) शामिल हैं। आईएमपीडी ने कहा कि सिख समुदाय के एक अन्य व्यक्ति हरप्रीत सिंह गिल (45) को आंख के पास गोली लगी और अभी वह अस्पताल में है। इस बीच, भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इंडियानापोलिस में हुई गोलीबारी की घटना पर दुख जताया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News