बेरूत विस्फोट: 5 भारतीय भी जख्मी, जर्मन दूत समेत अब तक 149 लोगों ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Aug 07, 2020 - 12:07 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। वहीं इस धमाके में जर्मनी के दूत की भी मौत हो गई है। जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास ने कहा कि विदेश मंत्रालय में काम कर रही एक महिला की मौत हो गई है। मृतक महिला धमाके वाली जगह पर स्थित अपार्टमेंट में रहती थी, यह पहली जर्मन महिला है, जिसकी मौत बेरूत बंदरगाह पर हुए विनाशकारी धमाके में हुई।

PunjabKesari

5 भारतीय भी घायल
बेरूत में हुए घातक विस्फोट में पांच भारतीयों को मामूली चोटें आई हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि भारत ने लेबनान की सरकार से विस्फोट के कारण हुए नुकसान से संबंधित जानकारी मांगी है जिसके आधार पर देश उसे सहायता उपलब्ध कराएगा। श्रीवास्तव ने कहा कि हमारे दूतावास ने एक ट्वीट किया था। भारतीय समुदाय के किसी भी व्यक्ति की मौत की सूचना नहीं है। 5 लोगों को मामूली चोटें आने की सूचना मिली है।

PunjabKesari

लेबनान के ओरियंट ली-जॉर नामक समाचार पत्र ने शुक्रवार को अपनी एक रिपोर्ट में जानकारी दी कि धमाके से अब तक 149 लोगों की मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट में इससे पहले मृतकों की संख्या 137 बताई जा रही थी। लेबनान की राजधानी बेरूत के पोत पर मंगलवार शाम को हुए भीषण विस्फोट के कारण करीब आधा शहर बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। विस्फोट के कारण 5000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। लेबनान के अधिकारियों ने कहा है कि पोत पर यह भीषण धमाका 2750 टन अमोनियम नाइट्रेट के कारण हुआ था, जो असुरक्षित तरीके से पोत के एक गोदाम में रखा गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News