बांग्लादेश में पुलिसकर्मी ने बिंदी लगाने वाली महिला प्रोफेसर पर किए भद्दे कमेंट, आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 02:45 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश में एक निजी महाविद्यालय में पढ़ाने वाली महिला प्रोफेसर का बिंदी लगाने की वजह से उत्पीड़न करने के आरोपी पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी  जानकारी के मुताबिक ढाका महानगर पुलिस (डीएमपी) ने बताया कि कांस्टेबल नजमुल तारीक पर प्रोफेसर लता समुदार का उत्पीड़न करने, गाली-गलौज करने और हमला करने का मामला दर्ज किया गया है।

 

खबर के मुताबिक लता ढाका के तेजगांव कॉलेज में रंगमंच और मीडिया अध्ययन की प्रवक्ता हैं। डीएमपी के तेजगांव डिविजन के उपायुक्त बिप्लव कुमार सरकार ने बताया, ‘‘कांस्टेबल का नाम नजमुल तारीक है।  जांच में पाया गया कि वह घटना में संलिप्त है।'' ढाका के पुलिस आयुक्त मोहम्मद शफीकुल इस्लाम ने बताया कि कांस्टेबल के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी जिसने बिंदी लगाने पर महिला प्रोफेसर का उत्पीड़न किया।

 

महिला प्रोफेसर ने इससे पहले अपनी शिकायत में कहा कि गाली गलौज का विरोध करने पर ‘वर्दीधारी '' द्वारा उनपर बाइक चढ़ाने की कोशिश की गई जिससे वह डरी हुई हैं। महिला ने बताया कि वह जल्दी से हट गई जिससे उनकी जान बची लेकिन सड़क पर गिरने से उन्हें चोट आई है। इस बीच, इस घटना को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कई संगठनों ने प्रदर्शन किया है और आरोपी पुलिस कर्मी को न्याय के कठघरे में लाने की मांग की है।

 

क्या है मामला ?

2 अप्रैल को ढाका के तेजगांव कॉलेज में थिएटर और मीडिया स्टडीज की लेक्च रर लता समद्दर ने शिकायत दर्ज कराई कि राजधानी के शेर-ए-बांग्ला नगर इलाके में पुलिसकर्मी द्वारा उन्हें दिनदहाड़े परेशान किया गया। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा, जब वह कॉलेज जा रही थी, तो  पुलिस की वर्दी पहने मोटरसाइकिल पर बैठे एक अधेड़ उम्र के  लंबी दाढ़ी वाले व्यक्ति ने  अपशब्द कहे और पूछा  कि उसने टिप (बिंदी) क्यों पहनी हैं?  घटना की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैल गई, जिसकी भारी आलोचना हो रही है।अभिनेत्री और सांसद सुबोरना मुस्तफा ने रविवार को संसद में इस घटना पर चर्चा करते हुए उत्पीड़न करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News