कोविड-19: बांग्लादेश भारत के साथ लगती सीमाएं और 14 दिनों के लिए रखेगा बंद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 29, 2021 - 05:39 AM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश ने देश में कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के मद्देनजर सोमवार को भारत के साथ लगती सीमाओं को और 14 दिनों के लिए बंद रखने का फैसला किया। बांग्लादेश ने कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम के लिए पहली बार 26 अप्रैल को दो सप्ताह के लिए भारत के साथ लगती सीमाएं बंद कर दी थीं। सरकार ने कई बार इसे बढ़ाया। 

ढाका ट्रिब्यून अखबार ने खबर दी कि बांग्लादेश में कोविड-19 की बिगड़ती स्थिति के बीच भारत के साथ लगती सीमाओं को और 14 दिनों यानी 14 जुलाई तक बंद कर दिया गया है। इस अखबार के मुताबिक विदेश मंत्रालय के सचिव (पूर्व) माशफी बिंटे शेम्स ने कहा, ‘‘ बाकी स्थिति पहले के समान बनी रहेंगी।'' 

अखबार के अनुसार विदेश सचिव मसूद बिन मोमिन की अध्यक्षता में अंतर-मंत्रालीय डिजिटल बैठक में यह निर्णय लिया गया। वैसे तो सीमाएं बंद हैं लेकिन मालवाहक वाहनों को आने-जाने की इजाजत होगी। अखबार के मुताबिक 15 से कम दिनों के वीजा पर उपचार के लिए भारत जा रहे बांग्लादेशी नागरिक नई दिल्ली, कोलकाता और अगरतला में बांग्लादेश मिशनों से जरूरी अनुमति लेकर ही बेनापोल, अखौरा और बूरीमारी सीमाओं से बांग्लादेश में प्रवेश कर सकते हैं। 

उसके लिए पीसीआर कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी और यह जांच 72 घंटे के अंदर ही कराई गई हो। इस बीच बांग्लादेश में सोमवार को कोविड -19के सर्वाधिक 8364 नए मामले सामने आए और कुल संक्रमितों की संख्या 896,770 हो गई। इस दौरान 104 मरीजों की जान चले जाने से इस बीमारी से अब तक 14,276 लोग दम तोड़ चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News