नहीं काम आई ‘चीन की चाल’, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने भारत के साथ मजबूत संबंधों पर दिया जोर

punjabkesari.in Sunday, Sep 27, 2020 - 08:27 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आर्थिक विकास की सुनिश्चितता के लिए भारत के साथ बेहतर सहयोग की आवश्यकता पर जोर दिया है। बंगलादेश में निवर्तमान भारतीय उच्चायुक्त रिवा गांगुली दास के साथ रविवार को अपने सरकारी आवास गणभवन में एक बैठक में हसीना ने कहा, ‘‘हमारी विदेश नीति‘ सभी के लिए मित्रता और किसी के प्रति दुर्भावना नहीं‘ के ध्येय वाक्य पर आधारित रही है। हम समझते हैं कि पड़ोसी देशों के साथ बेहतर संबंध क्षेत्र के लोगों के विकास के लिए पहली आवश्यकता है।'' उन्होंने यह भी कहा कि पड़ोसी देश अपनी सुविधा के लिए बांग्लादेश के छट्टोरग्राम, सिलहट और सैयदपुर हवाई अड्डों का उपयोग कर सकते हैं।

दास ने बंगलादेश में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए यहां की सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की सराहना की और कहा कि दोनों देश मिलकर कोरोना महामारी का मुकाबला करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कोरेाना काल में हसीना के नेतृत्व में बंगलादेश के आर्थिक विकास की सराहना की।

निवर्तमान भारतीय उच्चायुक्त ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से हसीना को एक पत्र सौंपा , जिसमें मोदी ने उन्हें उनके 74 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी है। हसीना ने भारत-बंगलादेश के संबंधों को मजबूत करने में योगदान के लिए निवर्तमान उच्चायुक्त को धन्यवाद दिया और विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) के पद पर उनकी अगली पस्थापना के लिए शुभकामनाएं दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News