एग्जीबिशन दौरान 85 लाख में बिका केला दीवार से निकाल कर खा गया शख्स (Video Viral)

punjabkesari.in Tuesday, Dec 10, 2019 - 11:09 AM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेरिका में मियामी की एक आर्ट गैलरी में लगी एग्जीबिशन के दौरान एक शख्स 85 लाख रुपए में बिका डक्ट टेप लगा केला दीवार से निकाल कर खा गया। एग्जीबिशन में ये हरकत रविवार को हुई और केला अमेरेका के आर्टिस्ट डेविड डाटुना ने खाया। ऐसा करने पर गैलरी के डायरेक्टर लूसियन टेरेस ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

PunjabKesari

इस घटना के 15 मिनट बाद एक नया केला लाकर वहां लगाया गया। इस आर्ट को इटली के आर्टिस्ट मौरिजियो ने बनाया था। वे ऐसी तीन कलाकृति बना चुके हैं, इनमें से दो बिक चुकी हैं। आखिरी बेचने के लिए रखी गई है। अब इनकी फोटो वायरल हो रही हैं। डाटुना ने कहा- अच्छा लगा, इसलिए खा लिया ।डाटुना ने लिखा, "भूखा आर्टिस्ट...इसे खाने में भी काफी मजा आया...इसमें काफी स्वाद था।"

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

“Hungry Artist” Art performance by me 🙂 I love Maurizio Cattelan artwork and I really love this installation It’s very delicious 🙂 #artbasel #artbaselmiamibeach #daviddatuna #Eatingabanana #Mauriziocattelan #Hungryartist

A post shared by David Datuna (@david_datuna) on Dec 7, 2019 at 11:38am PST

बता दें कि पिछले दिनों कलाकृति में इस्‍तेमाल किए गए केले को मियामी के एक ग्रोसरी स्‍टोर से खरीदा गया था। साथ ही इसमें डक्‍ट टेप के एक टुकड़े को भी लगाया गया। गैलरी के मालिक इमैनुएल पैरोटिन ने मीडिया को बताया, "केला वैश्विक व्यापार और ह्यूमर का प्रतीक है। इसे "कॉमेडियन" नाम दिया गया है।" मौरिजियो कैटेलन वही कलाकार हैं, जिनकी बनाई सोने की टॉयलेट (18 कैरेट) पिछले दिनों काफी चर्चा में रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News