बगदादः लगातार दूसरे दिन इराक में अमेरिकी हवाई हमला, 6 लोगों की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 08:13 AM (IST)

बगदादः  अमेरिका ने ईरान के दूसरे सबसे ताकतवर नेता जनरल कासिम सुलेमानी को ड्रोन हमले में मार गिराने के एक दिन बाद शनिवार को फिर हवाई हमला करके 6 लोगों को मार दिया है। हमले में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। मारे गए लोग ईरान समर्थक मिलिशिया हश्‍द अल-शाबी के बताए जा रहे हैं। हश्‍द अल-शाबी ईरान समर्थक पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्सेस का दूसरा नाम है। बताया जा रहा है कि यह हमला इराक की राजधानी बगदाद के ताजी इलाके में हुआ। 
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि मिलिशिया के तीन में से दो वाहनों में आग की लपटें देखी गई हैं। उन्‍होंने कहा कि हवाई हमले में इन वाहनों में सवार लोग 6 लोग जिंदा जल गए। यह हमला स्‍थानीय समयानुसार रात करीब 1:12 मिनट पर हुआ। अपुष्‍ट सूत्रों के मुताबिक इस हमले में पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्सेस के एक बड़े नेता की मौत हो गई है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। 
PunjabKesari
इससे पहले अमेरिका ने गुरुवार देर रात इराक की राजधानी बगदाद में हवाई हमला करके ईरान के अत्‍यंत प्रशिक्षित कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी को मार डाला था। सुलेमानी का काफिला बगदाद एयरपोर्ट की ओर बढ़ रहा था, इसी दौरान अमेरिका ने हवाई हमला कर दिया। इस हमले में ईरान समर्थित पॉप्‍युलर मोबलाइजेशन फोर्स के डेप्‍युटी कमांडर अबू मेहदी अल मुहांदिस के भी मारे गए थे।

PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News