बोरिस जॉनसन की सहयोगियों को सलाह-किसी का समर्थन करें लेकिन सूनक का कतई नहीं

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 11:04 AM (IST)

लंदन: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री की दौड़ तेज होने के साथ ही कार्यवाहक प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कथित तौर पर अपने सहयोगियों से कहा है कि वे किसी भी उम्मीदवार का समर्थन करें लेकिन ऋषि सूनक का कतई नहीं।  मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी के जॉनसन ने 7 जुलाई को पार्टी के नेता के रूप में इस्तीफा दे दिया है।

 

टाइम्स अखबार की रिपोर्ट की मानें तो  बोरिस जॉनसन ने पार्टी के नेतृत्व को जीतने की दौड़ में पिछड़ गए नेताओं से पूर्व वित्त मंत्री और चांसलर सूनक का समर्थन नहीं करने का आग्रह किया है। हालांकि सूनक जॉनसन की अपनी पार्टी में हैं। एक सूत्र ने कहा कि जॉनसन विदेश सचिव लिज़ ट्रस के समर्थन को सुरक्षित करने के लिए उत्सुक दिखाई दिए, जिसे उनके (जॉनसन) कैबिनेट सहयोगियों जैकब रीस-मोग और नादिन डोरिस ने समर्थन दिया है।

 

जॉनसन ने कथित तौर पर पेनी मॉर्डंट के लिए अपने उत्तराधिकारी के रूप में विकल्प खुले रखे हैं। मॉर्डौंट जूनियर वाणिज्य मंत्री हैं। खबरों के मुताबिक, जॉनसन और उनका खेमा पूर्व चांसलर के इस्तीफे को उनके साथ कथित विश्वासघात मानकर 'किसी का समर्थन करें, लेकिन ऋषि सनक का नहीं' का गुप्त अभियान चला रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News