केक खाने के कॉम्पटीशन में महिला की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 12:11 PM (IST)

सिडनीः ऑस्ट्रेलिया में मिठाई खाने के कॉम्पटीशन में एक महिला की जान चली गई। यहां क्वींसलैंड में सबसे ज्यादा मिठाई खाने का एक कॉम्पटीशन करवाया गया जिसे जीतने के चक्कर में एक 60 साल की महिला की मौत हो गई। बताया गया है कि हार्वी बे स्थित बीच हाउस होटल में महिला ने प्रतियोगिता जीतने के लिए एक के बाद एक कई केक मुंह में भर लिए थे। इससे उसे सांस लेने में दिक्कत हो गई।

 

आसपास मौजूद लोगों ने उसे बचाने की काफी कोशिश की, अस्पताल ले जाने पर भी उसे बचाया नहीं जा सका। होटल में मौजूद चश्मदीदों के मुताबिक, महिला ने जब कई सारे केक एक साथ खाने की कोशिश की, तो उसकी सांस उखड़ने लगी। महिला के फ्लोर पर गिरते ही लोगों ने सीपीआर देकर उसे होश में लाने की कोशिश की। लेकिन वे सफल नहीं हुए। इसके बाद एंबुलेंस से महिला को अस्पताल भेजा गया। घटना के बाद बीच हाउस होटल ने फेसबुक पर मैसेज पोस्ट कर महिला के परिवार के प्रति संवेदना जताई।

 

ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा खाना खाने के कॉम्पटीशन काफी चर्चित रहते हैं। ऑस्ट्रेलिया डे पर कई होटल इन प्रतियोगिताओं का आयोजन करते हैं। इस दिन ऑस्ट्रेलिया में आने वाले पहले यूरोपियन लोगों को याद किया जाता है। ऐसे कॉम्पटीशन में कंटेस्टेंट ज्यादा से ज्यादा केक, पाई, हॉट डॉग या अन्य चीजें खाकर ईनाम जीतते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News