कोरोना वायरसः आस्ट्रेलिया ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान सेवा व अमेरिका ने नियमित वीजा सर्विस रोकी

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:19 AM (IST)

 

सिडनीः आस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस से संक्रमण के 700 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 6 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी विमानन कंपनी क्वांटास ने अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवा मार्च के अंत से कम से कम दो महीने के लिए रोकने की घोषणा की है। इससे पहले वर्जिन विमानन कंपनी ने भी ऐसी की घोषणा की थी।

 

लिस्बन से मिली खबर के अनुसार, पुर्तगाल ने भी 15 दिवसीय राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा कर दी है ताकि कोरोना वायरस संक्रमण से बेहतर तरीके से निपटा जा सके। पुर्तगाल में अब तक 448 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अंकारा से मिली खबर के अनुसार, तुर्की में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक व्यक्ति की मौत हो जाने से इस विषाणु के कारण देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गई। तुर्की में संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 191 हो गई है। 

 

उधर, अमेरिका ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नियमित वीजा सेवाएं निलंबित कर दी हैं। विदेश मंत्रालय ने बुधवार देर रात कहा कि दुनिया भर के अधिकांश देशों में दूतावासों और वाणिज्य दूतावासों में 18 मार्च, 2020 से प्रवासी और गैर-प्रवासी नियमित वीजा अपॉइंटमेंट रद्द कर दी जाएगी। इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई की इस निलंबन से किन देशों को छूट दी जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News