ऑस्ट्रेलिया के पीएम का बड़ा ऐलान, नागरिकों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 11:27 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया में कोरोना वायरस के मामले 2 करोड़ से ऊपर पहुंच गए हैं। कोरोना महामारी के चलते अब तक दुनियाभर में साढ़े सात लाख से अधिक लोग जान गवां चुके हैं। महामारी ने ग्लोबल अर्थव्यवस्था को तहस-नहस करके रख दिया है। न्यूजीलैंड में चुनावों को स्थगित करना पड़ा है। इस बीच ऑस्ट्रियाई प्रधानमत्री स्कॉट मॉरिसन ने बड़ा ऐलान किया है। ऑस्ट्रलियाई प्रधानमंत्री ने कहा कि वह अपने नागरिकों को मुफ्त में वैक्सीन देंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने दवा निर्माता एस्ट्राजेनेका के साथ एक संभावित कोविड-19 वैक्सीन के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। प्रधान मंत्री ने मंगलवार को कहा, दवा की आपूर्ति करने वाले देशों की बढ़ती सूची में शामिल होना है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एस्ट्राजेनेका के कोरोनोवायरस के खिलाफ प्रभावी वैक्सीन देने के लिए वैश्विक दौड़ में सबसे आगे के रूप में देखा जा रहा है, ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि उसने अपनी आबादी के लिए पर्याप्त खुराक का उत्पादन करने और वितरित करने के लिए एस्ट्राजेनेका के साथ आशय पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

प्रधानमंत्री ने बताया, "इस सौदे के तहत, हमने हर ऑस्ट्रेलियाई के लिए जल्दी पहुंच हासिल की है," अगर यह टीका सफल साबित होता है तो हम अपने स्वयं सीधे टीके का निर्माण और आपूर्ति करेंगे और इसे 25 मिलियन भारतीयों के लिए मुफ्त में बनाएंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News