पैगंबर मोहम्मद का कार्टून छापने वाली पत्रिका Charlie Hebdo के पुराने दफ्तर के बाहर हमला, 4 घायल

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 09:25 PM (IST)

पेरिसः फ्रांस की राजधानी पेरिस में व्यंग्यात्मक साप्ताहिक पत्रिका ‘शार्ली एब्दो' के पूर्व कार्यालय के पास शुक्रवार को चाकू से किये गये हमले में कम से कम दो लोग घायल हो गये। आतंकवाद रोधी अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं। इस हमले के सिलसिले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि अधिकारियों को शुरू में ऐसा लगा था कि हमले में दो लोग शामिल थे, लेकिन अब उनका मानना है कि यह सिर्फ एक व्यक्ति था और एक संदिग्ध को पूर्वी पेरिस में बास्तील प्लाजा के पास हिरासत में लिया गया है। 

पुलिस ने शुरूआत में यह भी कहा था कि हमले में चार लोग घायल हुए हैं लेकिन अधिकारी ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि केवल दो लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है। हमले का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है और यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या यह घटना शार्ली एब्दो से संबद्ध है, जिसने 2015 में यहां अपने कार्यालय पर इस्लामी चरमपंथियों द्वारा हमला किये जाने के बाद यहां अपना कामकाज समेट लिया था। उस घटना में 12 लोग मारे गये थे। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है।

अभियोजक के कार्यालय के एक अधिकारी के मुताबिक, आतंकवाद से संबद्ध हत्या की कोशिश की जांच शुरू कर दी गई है। हमले में घायल हुए दोनों व्यक्ति डॉक्यूमेंटरी फिल्म कंपनी प्रीमियर्स लीगेंस में काम करते हैं। कंपनी के संस्थापक पॉल मोरेरा ने यह बताया। उन्होंने बीएफएम टीवी को बताया कि हमलावर सबवे में भाग गया और कंपनी के कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने हमलावर की पहचान सार्वजनिक नहीं की है। प्रधानमंत्री जीन कास्टेक्स ने पेरिस के एक उत्तरी उपनगर की यात्रा बीच में ही रोक दी, ताकि वह घटनाक्रमों की निगरानी के लिये गृह मंत्रालय जा सकें। शाली एब्दो हमला मामले में मुकदमा शहर में चल रहा है। इस घटना के सिलसिले में शुक्रवार दोपहर गवाही होनी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News