अमेरिका में Weekend पर 11 गोलीबारी की घटनाओं में 17 की मौत व 62 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 07, 2022 - 01:06 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिका में राष्ट्रपति बाइडेन की चेतावनी के बावजूद गोलीबारी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में  सप्ताहांत में हुई गोलीबारी की घटनाओं  में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई व 62 घायल हो गए। हालांकि कुछ दिनों पहले ही बाइडे्न ने कहा था कि अपराधियों को बख्शा नहीं जाएगा व उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बावजूद देश में  गोलीबारी की घटनाएं जारी हैं

 

शनिवार देर रात फिलाडेल्फिया के साउथ स्ट्रीट मनोरंजन जिले में एक भीड़भाड़ वाले चौराहे पर "कई सक्रिय निशानेबाजों" द्वारा की गई गोलीबारी में 3 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 11 अन्य घायल हो गए। सप्ताहांत में देश भर में हुई सामूहिक गोलीबारी में से ये एक है। फिलाडेल्फिया की शूटिंग देश भर में कम से कम 11 में से एक थी जिसमें शुक्रवार की रात और रविवार आधी रात के बीच हिंसक अवधि में चार या अधिक पीड़ित शामिल थे, जिसमें टेनेसी के चट्टानूगा में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 11 घायल हो गए थे।

 

एक अन्य घटना  में तीन लोग मारे गए थे। देश भर में गोलीबारी पर नज़र रखने वाली वेबसाइट गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, सोकोरो, टेक्सास में एक ग्रेजुएशन पार्टी में, और फिर भी फीनिक्स में एक स्ट्रिप मॉल में एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और 8 लोग घायल हो गए। फ़िलाडेल्फ़िया शूटिंग व्यस्त चौराहे पर शनिवार आधी रात से ठीक पहले हुई। इंस्पेक्टर डी.एफ. फिलाडेल्फिया पुलिस विभाग के पेस ने कहा कि जब शूटिंग की घटना हुई तब सैकड़ों लोग उस क्षेत्र में घूम रहे थे।  पेस ने  कहा जब शूटिंग शुरू हुई सैकड़ों लोग साउथ स्ट्रीट का आनंद ले रहे थे, जैसा कि वे हर एक सप्ताहांत में करते हैं ।

 

बता दें कि इस बीच आज अमेरिका के  न्यूयॉर्क  शहर की गवर्नर कैथी होचुल ने गोलीबारी की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर एक नए कानून पर दस्तखत किए हैं, जिसके तहत प्रांत में अब 21 साल से कम उम्र के लोग अर्ध स्वचालित राइफल नहीं खरीद पाएंगे। न्यूयॉर्क अमेरिका में गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए ऐसा बड़ा कदम उठाने वाला पहला प्रांत है। होचुल ने सार्वजनिक सुरक्षा संबंधी 10 विधेयकों पर हस्ताक्षर किए, जिसमें से एक के तहत नए आग्नेयास्त्रों पर ‘माइक्रोस्टैम्पिंग' की आवश्यकता होगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News