अफगानिस्तानः बस बम विस्फोट में महिलाओं-बच्चों समेत 11 घायल, हमलों में 52 तालिबान आतंकी ढेर

punjabkesari.in Monday, Jun 28, 2021 - 12:45 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान के परवान प्रांत में चरिकर शहर में रविवार दोपहर एक बस को निशाना बनाकर किए गए बम विस्फोट में महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोग घायल हो गए। टोलो समाचार के अनुसार अब तक हमलों में 52 तालिबान आतंकियों को मार गिराया गया है, जिसमें 6 खदान मालिक शामिल रहे। इससे पहले अफगानिस्तान के उत्तरी कुंदुज प्रांत में शनिवार रात तालिबान आतंकवादियों के एक समूह पर लड़ाकू विमानों से हमले में छह आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है।

 

उत्तरी क्षेत्र में सेना के प्रवक्ता कप्तान अब्दुल रजाक ने रविवार को  बताया कि तालिबान के खदान मालिकों का एक समूह अली अबाद जिले में एक सड़क पर खदानें लगाने में व्यस्त था, जो कुंदुज को राष्ट्रीय राजधानी काबुल शहर से जोड़ता है। रजाक ने कहा कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए लड़ाकू विमानों ने उन्हें निशाना बनाया, जिसमें छह आतंकियों की मौके पर ही मौत हो गई। तालिबान संगठन ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। इस बीच पिछले कुछ दिनों से कुंदुज के पड़ोसी तखर प्रांत में रुस्तक जिले पर नियंत्रण के लिए तालिबान और सरकारी बलों के बीच भारी लड़ाई जारी है।   इसके अलावा अफगानिस्तान के तखर प्रांत में सुरक्षा बलों के साथ भीषण संघर्ष में कम से कम 46 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 25 अन्य घायल हो गए।

 

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्थानीय विद्रोहियों द्वारा समर्थित और वायु सेना द्वारा समर्थित दश्त-ए-काला और रुस्तक के उपनगरीय जिलों में तालिबान के काफिले और आतंकवादियों के समूह को निशाना बनाया गया। पीड़ितों में तालिबान के आठ उत्कृष्ट सदस्य थे। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, संगठन, बयान में कहा गया है कि क्या सुरक्षा बलों की ओर से कोई हताहत हुआ है। बयान के अनुसार, दो आतंकवादियों के वाहन और उनके कई हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट हो गए। उत्तरी अफगान हाल के हफ्तों में प्रांतों में भारी संघर्ष और लड़ाई हुई है। तालिबान आतंकवादियों ने सरकारी बलों के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखी और कई उप-क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News