See More

कोरोना वायरस से लड़ने को रक्षा उत्पादन अधिनियम लागू करेगा अमेरिका

2020-03-19T00:56:48.65

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि उनका प्रशासन रक्षा उत्पादन अधिनियम लागू करेगा। इस कदम के जरिए कोरोना वायरस प्रकोप से निपटने के लिए मास्क और दस्ताने समेत प्रमुख चिकित्सा आपूर्ति और उपकरणों के घरेलू निर्माण में तेजी आएगी। अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के पुष्ट मामलों की संख्या 6500 के पार चली गई है जबकि 115 लोगों की जान जा चुकी है। कोरिया से युद्ध शुरू होने पर 1950 में इस अधिनियम को कांग्रेस ने पारित किया था। इसके तहत राष्ट्रपति राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित औद्योगिक उत्पादन को बढ़ाने का आदेश दे सकते हैं।
PunjabKesari
कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कनाडा से लगी सीमा गैर-जरूरी यातायात के लिए अस्थायी रूप से बंद करने का ऐलान किया। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने यह फैसला दोनों देशों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से हुई बढ़ोतरी के बाद लिया है और इससे दोनों देशों की बीच कारोबार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। वहीं पाकिस्तान में भी बुधवार को कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला सामने आया है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 289 हो गई है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर बुधवार को दो लाख के पार हो गई। यूरोप, उत्तरी अमेरिका और एशियाई देशों की सरकारें इस जानलेवा वायरस को रोकने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए हुए हैं। दुनियाभर में मृतकों की संख्या आठ हजार हो गई है। यूरोप में भी मौत का आंकड़ा बढ़ा है, जहां इस बीमारी से अबतक कुल 3,437 लोग दम तोड़ चुके हैं। इनमें सबसे अधिक 2,503 मौतें इटली में हुईं। पूरे यूरोप में 79,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। 
PunjabKesari


shukdev

Related News