''संकट में अमेरिका, व्हाइट हाउस को चार साल और डोनाल्ड ट्रंप की जरूरत''

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 04:10 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को देश का रक्षक बताते हुए उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में अमेरिका को अभी और चार साल उनके प्रशासन की जरूरत है। रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन (आरएनसी) के तीसरे दिन 61 वर्षीय पेंस ने रिपब्लिकन पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन आधिकारिक तौर पर स्वीकार किया। 

 

उप राष्ट्रपति ने कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय में... हमारे देश को एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जिसे अमेरिका में विश्वास हो। जिसे किसी भी चुनौती को पूरा करने, किसी भी दुश्मन को हराने और स्वतंत्रता की रक्षा करने की अमेरिकी लोगों की असीम क्षमता पर भरोसा हो। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रम्प का मुकाबला डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन से होगा। वहीं उप राष्ट्रपति माइक पेंस के सामने डेमोक्रेटिक पार्टी ने भारतीय-अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस को उतारा है। पेंस ने आरएनसी को संबोधित करते हुए कहा कि अमेरिका को अभी चार साल और व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रम्प की जरूरत है।


बाल्टीमोर के फोर्ट मैकहेनरी से अपने भाषण में पेंस ने कहा कि यह कड़वा सच है कि... आप जो बाइडेन के अमेरिका में सुरक्षित नहीं होंगे। पेंस ने कहा कि चार साल पहले, मैंने इस पद को स्वीकार किया था क्योंकि मुझे पता था कि (अमेरिकी राष्ट्रपति) डोनाल्ड ट्रम्प के पास अमेरिका को एक बार फिर महान बनाने के लिए आवश्यक नेतृत्व क्षमता एवं दृष्टिकोण है।आरएनसी में बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को आधिकारिक तौर पर रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया जाएगा। अमेरिका में तीन नवम्बर को राष्ट्रपति चुनाव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Related News

Recommended News