अमेरिका ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतारी सेना, न्यूयॉर्क भेजे 1000 सैनिक

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 06:21 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई में अमेरिका ने सैना को उतार दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क शहर में कोरोना से लड़ने के लिए 1000 सैन्य कर्मचारी तैनात हैं। साथ ही ट्रंप ने कहा कि आगामी एक हफ्ता बेहद कठिन होगा। राष्ट्रपति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह इस सप्ताह और अगले सप्ताह के बीच शायद सबसे कठिन सप्ताह होगा।
PunjabKesari
ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह अगले तीन दिनों में न्यूयॉर्क शहर में 1,000 वायु सेना और नौसेना डॉक्टरों  को तैनात कर रहा है। जेविट्स सेंटर में लगभग 300 कर्मचारी काम करेंगे, जिसे एक अस्पताल के अस्पताल में बदल दिया गया है। अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को विभिन्न न्यूयॉर्क शहर के अस्पतालों में तैनात किया जाएगा जिनमें स्वास्थ्यकर्मियों की कमी है। इससे पहले राष्ट्रपति ने कैलिफोर्निया, न्यूयॉर्क और वाशिंगटन राज्य में नेशनल गार्ड की तैनाती की
PunjabKesari
ट्रंप ने कहा " महामारी को देखते हुए अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मियों को राज्य में भेजा जाएगा क्योंकि मामले लगातार बढ़ रहे हैं और अस्पतालों में मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अमरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम एक तरह से युद्ध में जा रहे हैं। हम एक ऐसी लड़ाई लड़ रहे हैं, जिसका पहले से कोई अनुभव नहीं है। बता दें कि न्यूयॉर्क में अब तक 4,159 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां कोरोना से पीड़ितों की संख्या 1,23,018 है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News