अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए अच्छी खबर, अमेरिका ने भारत के लिए कोविड-19 यात्रा नियमों में दी ढील

punjabkesari.in Tuesday, Mar 29, 2022 - 01:16 PM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने ‘कोविड -19 के निम्न स्तर' का संकेत देते हुए भारत यात्रा के लिए खतरे के स्तर को लेवल- 3 (उच्च जोखिम) से कम करके लेवल- 1 (कम जोखिम) कर दिया है। सीडीसी ने सोमवार को भारत के लिए ‘लेवल 1 ट्रैवल हेल्थ नोटिस' जारी किया, जिसमें देश को महामारी के बीच सबसे कम यात्रा जोखिम स्तर पर रखा गया है।

नोटिस में कहा गया है, ‘‘सीडीसी ने कोविड -19 के कारण लेवल-1 यात्रा स्वास्थ्य नोटिस जारी किया है, जो देश में कोविड -19 के निम्न स्तर का संकेत देता है। यदि आपने पूरी तरह से एफडीए द्वारा अधिकृत टीके लगवाये हैं तो कोविड-19 के संक्रमण और गंभीर लक्षण विकसित होने का आपका जोखिम कम हो सकता है।'' नोटिस में कहा गया है, ‘‘सुनिश्चित करें कि आप भारत की यात्रा करने से पहले कोविड -19 के टीके लगवा चुके हों।

भले ही आपको कोविड -19 के सभी टीके लग चुके हों, फिर भी आपको कोरोना होने और फैलने का खतरा हो सकता है। दो वर्ष या उससे अधिक उम्र के हर व्यक्ति को इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना चाहिए। भारत में सभी आवश्यकताओं और सिफारिशों का पालन करें।'' सीडीसी के पास विभिन्न देशों की यात्रा के लिए कोविड जोखिम के पांच स्तर हैं, जिनमें ‘बहुत अधिक जोखिम' से लेकर ‘कम जोखिम' और ‘अज्ञात स्तर' शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News