दावोस में बोले ट्रंप- अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के मध्य में, जैसी दुनिया ने पहले कभी नहीं देखी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 06:23 PM (IST)

दावोसः अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी मध्यम वर्ग आज की तारीख में सबसे बेहतर है।

विश्व आर्थिक मंच पर अपने विशेष संबोधन में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने दो साल पहले दावोस सम्मेलन को संबोधित किया था, उस समय से लेकर अब तक अमेरिकी नागरिकों ने वापसी की है। यह उनकी भविष्यवाणी के अनुरूप है। उन्होंने कहा, ‘‘आज मुझे यह घोषणा करने में गर्व है कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के दौर में पहुंच चुका है जिसे दुनिया ने पहले कभी नहीं देखा।''

ट्रंप ने कहा, उनके सत्ता में आने के बाद अमेरिका में 1.1 करोड़ रोजगार सृजित हुए, उनके कार्यकाल में औसत बेरोजगारी दर इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति के कार्यकाल के मुकाबले सबसे कम रही है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने चीन के साथ नया व्यापार समझौता किया है, यह काफी महत्वपूर्ण है।

ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका-चीन के बीच व्यापार समझौते का दूसरे चरण पर जल्द होगी पहल। उन्होंने कहा कि चीन के साथ हमारा संबंध काफी भी बेहतर नहीं रहा है। इससे पहले, ट्रंप ने ट्विटर पर स्विट्जरलैंड दावोस आने की सूचना दी थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News