अमेरिकी नागरिकों के लिए जारी हुई ट्रेवल एडवाइजरी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 26, 2022 - 11:49 AM (IST)

वॉशिंगटन: कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए दुनिया भर की फ्लाइट पर रोक लगा दी गई थी जिसके बाद अब अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत की यात्रा करने पर पुनर्विचार करने की सलाह दी है। बता दें कि इससे पहले भारत में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने लेवल-3 स्‍तर का यात्रा और स्‍वास्‍थ्‍य नोट‍िस जारी किया था, जिसके बाद अब जो बाइडन प्रशासन की ओर से नागरिकों के लिए यह यात्रा परामर्श सामने आई है। 

 
एक रिपोर्ट के अनुसार, US स्टेट डिपार्टमेंट की ओर से मंगलवार को कहा गया कि अगर आप एफडीए द्वारा अधिकृत टीका के साथ पूरी तरह से टीकाकरण करा चुके हैं तो कोविड​​-19 से संक्रमित होने और गंभीर लक्षण विकसित होने का खतरा कम हो सकता है। किसी भी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना बनाने से पहले, कृपया टीकाकरण और बिना टीकाकरण वाले यात्रियों के लिए सीडीसी की विशिष्ट सिफारिशों पर ध्यान दें। 
 

 बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,85,914 नए मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद भारत में कुल कोविड -19 टैली ने 40 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है। साथ ही, ताजा मौतों में वृद्धि जारी रही, जिससे टोल 491,127 हो गया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News