अमेरिकाः कैपिटल हिंसा मामले में 6 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 01:56 AM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में कांग्रेस बिल्डिंग कैपिटल हिल पर छह जनवरी को हुई हिंसा के मामले अमेरिकी प्रशासन ने छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है तथा 29 अन्य पुलिसकर्मी जांच के दायरे में है। सीएनएन मीडिया ने पुलिस प्रवक्ता जॉन स्टोलनिस के हवाले से कहा, 'कार्यवाहक पुलिस प्रमुख योगानंद पिटमैन ने निर्देश दिया है कि उनके विभाग का कोई भी सदस्य जिसका व्यवहार विभाग के नियमों के अनुसार नहीं है, उसके खिलाफ उचित कारर्वाई की जाएगी।' 
PunjabKesari
इससे पहले जनवरी में स्थानीय मीडिया ने कहा था कि कैपिटल पुलिस इस हिंसा के मामले में दस पुलिस अधिकारियों की जांच कर रही है जिसमे से दो को तब ही निलंबित कर दिया गया था। वही हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने मंगलवार को था कहा कि अमेरिकी कांग्रेस यूएस कैपिटल पर छह जनवरी के हमले की जांच के लिए एक विशेष आयोग की स्थापना करेगी। 

गौरतलब है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने छह जनवरी को वाशिंगटन में कांग्रेस बिल्डिंग कैपिटल हिल पर हमला कर संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। यह हिंसक घटना उनके द्वारा व्हाइट हाउस के पास हजारों समर्थकों को संबोधित किये जाने के बाद हुई थी। प्रदर्शन के दौरान भड़की हिंसा में दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गयी थी जबकि पुलिस ने इस सिलसिले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Pankaj Pande

Recommended News

Related News