कोरोना के डर के बीच राहत, 1 लाख लोगों को नौकरी देगा Amazon

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 12:38 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस की दहशत का असर व्यापार में देखने को मिल रहा है। कई देशों में स्कूल-कॉलेजों, मॉल्स, सिनेमा हॉल्स बंद होने के कारण लोग घरों मे रहने को मजबूर हैं। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियों की डिमांड काफी बढ़ गई है क्योंकि लोग ऑनलाइन के जरिए घर पर ही सामान मंगाने को प्राथमिकता दे रहे हैं। ऐेसे हालात के बीच दुनिया की प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन लाखों के लिए राहत लेकर आई है।

PunjabKesari

Amazon ने बयान जारी कर कहा कि ऑनलाईन सामान की डिमांड बढ़ने के कारण उनके पास काफी संख्या में पेंडिंग ऑर्डर हैं, जिन्हे पूरा करने के लिए कर्मचारियों की संख्या कम पड़ गई है। ऐसे में कंपनी ने 1 लाख लोगों को नौकरी देने पर विचार कर रही है। Amazon को यह लोग अमेरिका के लिए चाहिए जो वेयर हाउस और डिलीवरी के लिए कार्य करेंगे। कंपनी के मुताबिक कर्मचारियों को 2 डॉलर से 15 डॉलर प्रति घंटे का भुगतान किया जाएगा। 

PunjabKesari

Amazon ने अपने बयान में कहा गया कि हम ऐसे लोगों की तलाश में हैं जो इस वक्त हमारे साथ इस वक्त ऑर्डर पूरा करने में हमारी मदद कर सकें और स्थिति सामान्य होने पर वह अपने पुराने काम पर वापस लौट सकते हैं। बता दें कि अकेले Amazon का यह हाल नहीं है अन्य सुपर मार्केट Albertsons, Kroger और Raley's को भी अपने ऑर्डर्स पूरे करने के लिए अतिरक्त स्टाफ हायर करना पड़ रहा है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News