वाशिंगटन डीसी में एयरस्पेस का उल्लंघन, बंद किया गया व्हाइट हाउस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 04:30 AM (IST)

नेशनल डेस्कः अमेरिका के वाशिंगटन डीसी और व्हाइट हाउस में हवाई क्षेत्र के उल्लंघन की जानकारी सामने आई है। इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति के निवास को लॉकडाउन पर रखा गया है। यूएस नॉर्दन कमांड के मुताबिक, हवाई क्षेत्र के उल्लंघन के बाद फाइटर जेट्स को खदेड़ा गया।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक वाशिंगटन डीसी वहां की सुरक्षा को लेकर अलर्ट पर है। अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को प्रतिबंधित क्षेत्र में फाइटर जेट घुस आए जिसके बाद उन्हें वहां से खदेड़ दिया गया। साथ ही अमेरिकी राजधानी में स्थित कार्यालय और भवनों को संक्षिप्त रूप से खाली कर दिया गया। बता दें कि इस क्षेत्र में एक छोटे विमान को देखा गया था जिसके बाद यूएस की एजेंसियां अलर्ट पर आ गईं।
PunjabKesari
अधिकारियों ने बताया कि इस छोटे से विमान ने मंगलवार को अमेरिका के प्रतिबंधित क्षेत्र में हवाई क्षेत्र के नियमों का उल्लंघन किया। लोगों को वहां से एहतियात के तौर पर बाहर निकलने का आदेश दिया गया और लगभग आधे घंटे तक लोग बाहर ही रहे। हालांकि, इसके बाद लोगों को अंदर कार्यालय में जाने को कहा गया। यूएस सीक्रेट सर्विस ने बताया कि व्हाइट हाउस के कर्मचारियों को एक जगह पर बने रहने के लिए कहा गया था।
PunjabKesari
बता दें कि यूएस की कैपिटल पुलिस ने सुबह 8:30 बजे के बाद संभावित खतरे की सूचना भेजी। इसके बाद लोगों को बाहर निकलने के लिए आदेश जारी किया गया। हालांकि, करीब 30 मिनट बाद लोगों को वापस जाने दिया गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News