अफगानिस्तान में तालिबान ने पतलून पहनने पर पत्रकार को पीटा

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 04:47 PM (IST)

 काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान बलों ने काबुल न्यूज के एक पूर्व रिपोर्टर को पतलून पहने पर  पीट डाला। अफगानिस्तान में एक स्थानीय मीडिया आउटलेट, रिपोर्टर ली ने ट्विटर पर कहा, ‘‘रिपोर्टों से पता चला है कि काबुल न्यूज के पूर्व रिपोर्टर अकरम एस्मती को तालिबान ने काबुल शहर के पीडी -5 में एक चौकी पर पीटा और उसका फोन ले लिया। 

 

स्थानीय मीडिया ने देश में मानवाधिकारों के उल्लंघन की बढ़ती घटनाओं के बीच सूचना दी।  यह पहली बार नहीं है जब तालिबान ने पत्रकारों पर हमला किया है।  इससे पहले भी तालिबान ने काबुल में एक पंजशीरी पत्रकार को गिरफ्तार किया था।  आमज न्यूज ने बताया कि फरहाद अमीरी के परिवार के सदस्यों ने कहा कि उन्हें उनके ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

 

यह खबर तब आई, जब मानवाधिकार कार्यकर्ता मैवंद वफा के रिश्तेदारों ने आमज न्यूज को बताया कि तालिबान के खुफिया बलों ने उन्हें 9 दिन पहले गिरफ्तार किया था। एक फोन साक्षात्कार में सीपीजे से बात करने वाले उनके भतीजे मोहम्मद अब्बासी और मीडिया के अनुसार इससे पहले मई में  एक फोटो पत्रकार और स्थानीय सुभे काबुल अखबार के रिपोर्टर खैरखाह  काबुल की राजधानी में जिला 5 के कोटे सांगी इलाके से गायब हो गए थे। 

 

उनके भतीजे ने कहा कि खैरखाह ने अपने परिवार को बताया कि वह रिपोर्ट करने के लिए इलाके में जा रहे हैं और शाम की विश्वविद्यालय कक्षा में भाग लेंगे।  उनके भतीजे ने कहा, उनके चाचा कक्षा में शामिल नहीं हुए और उनकी अस्पतालों, पुलिस जिलों में उनके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News