अफगान शरणार्थियों ने इस्लामाबाद में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय के बाहर किया प्रदर्शन

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 06:05 PM (IST)

इस्लामाबाद: अफगान शरणार्थियों ने इस्लामाबाद में संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वे अपने पंजीकरण में तेजी लाने के लिए आव्रजन कार्ड के वितरण की मांग कर रहे थे।टोलोन्यूज की रिपोर्ट के अनुसार,  शरणार्थियों का दावा है कि उन्होंने इस्लामाबाद में शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त के कार्यालय से बार-बार संपर्क किया है, लेकिन उन्हें कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला है।

 

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि “वे इस्लामाबाद में  अपने परिवार और बच्चों के साथ छह से आठ महीने से इंतजार कर रहे हैं । उनको घर मिलना बहुत मुश्किल है। उन्होंने कहा कि "हमें मार डालो' के नारे के साथ अफगान विरोध पांचवें दिन तक पहुंच गया है। तीसरे दिन, संयुक्त राष्ट्र के कई प्रतिनिधि आए और हमारी समस्याओं को करीब से देखा ।

 

TOLO news के अनुसार, पिछले अगस्त में तालिबान के अधिग्रहण के बाद पड़ोसी देशों में शरण लेने वाले कई अफगान शरणार्थियों को अत्याचारों का सामना करना पड़ा क्योंकि कई के पास कानूनी दस्तावेज या वीजा नहीं थे। शरणार्थियों ने बताया कि “पिछले छह महीनों से, हमें एक टोकन दिया गया है, जो एक कागज का टुकड़ा है। इसका कोई कानूनी विशेषाधिकार नहीं है और हमें कोई मानवीय और मानवीय विशेषाधिकार नहीं मिला है ।

 

पिछले साल अगस्त में तालिबान की सत्ता में वापसी के बाद से, अफगानिस्तान की स्थिति केवल खराब हुई है क्योंकि गंभीर मानवाधिकारों का उल्लंघन बेरोकटोक जारी है। इससे पहले, यूएनएचसीआर ने यूरोपीय संघ से पांच वर्षों में 42,500 अफगानों को स्वीकार करने के लिए कहा था, लेकिन अनुरोध का कई देशों ने विरोध किया था। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News