अबू धाबी में हैं अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी, UAE सरकार ने दी जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 07:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में तालिबानी शासन की शुरुआत हो गई है। तालिबान अपनी सरकार बनाने की ओर कदम बढ़ा चुका है। इसी बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को अबू धाबी में शरण मिल गई है। UAE सरकार ने खुद इस बात की पुष्टि की है।   

UAE सरकार का कहना है कि उसने "मानवीय विचारों" को देखते हुए अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके परिवार को शरण दी है। हालांकि अबू धाबी में वो कहां पर हैं, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। बता दें कि तालिबान के कब्जे के बाद अशरफ गनी ने अफगानिस्तान छोड़ दिया था। 

PunjabKesari
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति गनी ने 15 अगस्त को काबुल पर तालिबान के कब्जे से पहले देश छोड़ दिया था। पहले बताया जा रहा था कि वह ताजिकिस्तान पहुंच गए हैं, लेकिन वहां पर उनकी फ्लाइट लैंड नहीं हो सकी थी। अशरफ गनी के इस तरह देश छोड़ने पर काफी आलोचना भी हुई थी जिसके बाद उनका कहना था कि उन्होंने देश इसलिए छोड़ा ताकि अफगानिस्तान में ज्यादा रक्तपात न हो। लेकिन अफगानिस्तान के नागरिक उनके मुश्किल वक्त में देश छोड़कर चले जाने को लेकर काफी नाराज हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया कि गनी अपने साथ चार कार और एक हेलिकॉप्टर में काफी पैसा ले गए। हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News