तालिबानी आतंकियों से 18 घंटे तक अकेला लड़ता रहा अफगानिस्तान का जांबाज पुलिस ऑफिसर

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 01:54 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अफगानिस्तान में इन दिनों तालिबानियों की हरकतें काफी तेज हो गई है। कंधार में तो हिंसा जारी है। वहीं तालिबानी लड़ाकों का दावा है कि उसने अफगानिस्तान के 80 फीसद इलाकों पर कब्जा कर लिया है। वहीं अफगान सेना तालिबानी लड़ाकों का पूरी ताकत के साथ सामना कर रहे हैं। कंधार के दक्षिणी प्रांत में अफगान का एक जवान 18 घंटे तक अकेला ही आतंकियों के साथ मुकाबला करता रहा। कंधार के दक्षिणी इलाके में मुठभेड़ में अफगानिस्तान का पुलिस अधिकारी अहमद शाह अकेले ही तालिबानी आतंकियों से मुकाबला करता रहा।

 

14 जवानों के साथ अहमद शाह कंधार के इलाकों में मौजूद चौकियों पर तैनात था तभी तालिबानी आतंकियों ने उनपर हमला कर दिया। जख्मी अहमद शाह ने आतंकियों के सामने घुटने टेकने के बजाए डटकर मुकाबला किया। अहमद शाह ने बताया कि उसने सरेंडर नहीं किया और तालिबानी आतंकियों का मुकाबला किया, दुश्मन कमजोर हैं। वो हमें अपने प्रोपेगैंडा के जरिए डराना चाहते हैं लेकिन मैंने सीखा है कि वास्तविक जीवन में दुश्मन से नहीं डरना चाहिए। अहमद ने अकेले ही आतंकियों को 18 घंटे तक उलझाए रखा।

 

अफगानिस्तान की ओर से उसकी मदद के लिए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया जिसने अहमद शाह को बचाया। शाह की हालत अब स्थिर है। जांबाज पुलिस ऑफिसर ने कहा कि दुश्मन कमजोर हैं और बस हमारी सेना का मनोबल तोड़ना चाहते हैं। बता दें कि अप्रैल में अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने ऐलान किया था अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी सितंबर तक हो जाएगी लेकिन अब नई घोषणा के तहत 31 अगस्‍त तक अमेरिकी सेना अफगानिस्‍तान में अपना सैन्‍य अभियान बंद कर देगी। अमेरिकी सेना की वापसी के साथ ही तालिबानी आतंकी सिर उठा रहे हैं और अफगानिस्तान पर कब्जा करना चाहते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News