तालिबान को समर्थन करने पर पाकिस्तान के खिलाफ दुनिया भर में प्रदर्शन

2021-07-29T13:04:05.437

वाशिंगटन: अफगान प्रवासियों ने अफगानिस्तान में तालिबान को समर्थन करने के लिए पाकिस्तान के खिलाफ दुनिया भर में प्रदर्शन किए। उन्होंने पाकिस्तान द्वारा तालिबान को समर्थन और अफगान मामलों में उनके हस्तक्षेप का विरोध  करते हुए  वाशिंगटन, ब्रुसेल्स, डेनमार्क, जर्मनी और ब्रिटेन में  प्रदर्शन किया। अफगान प्रवासियों ने ने 16 जुलाई को पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में अफगान दूत नजीबुल्लाह अलीखिल की बेटी सिलसिला अलीखिल के अपहरण को लेकर भी विरोध जताया।

 

जानकारी के अनुसार तालिबान के साथ रिश्तों को लेकर वाशिंगटन में 23 जुलाई को और ब्रसेल्स में 25 जुलाई को प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान में आतंकी संगठनों की मौजूदगी और गतिविधियों पर प्रकाश डाला, जिन्हें चीन के समर्थन से बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक मदरसे आतंकवादियों की जन्मस्थल बने हुए हैं और पाकिस्तानी सेना ने बीजिंग की सहायता से गिलगित-बाल्टिस्तान पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने अफगानिस्तान में स्थायी युद्धविराम का आह्वान किया। 

 

डेनमार्क के कोपेनहेगन में, पश्तून तहफुज मूवमेंट (पीटीएम) से जुड़े तत्वों ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी द्वारा 11 वर्षीय यूलूस यार खान के कथित अपहरण के खिलाफ 23 जुलाई को जर्मनी में पाकिस्तान दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किया। 24 जुलाई को अफगान प्रवासियों ने बर्लिन में ब्रैंडेनबर्ग गेट के सामने किए प्रदर्शन दौरान अफगानिस्तान के मामलों में पाकिस्तान के हस्तक्षेप' का विरोध किया और अफगान सरकार के साथ एकजुटता व्यक्त की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News